ममता के गढ़ में सेंध लगाने के लिए बीजेपी का प्‍लान, बंगाल के एक-एक सांसद को जीत का मंत्र दे रहे PM मोदी

कहा जा रहा है कि बंगाल में ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) के केंद्र की योजनाओं के कड़े विरोध के बावजूद पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) इन योजनाओं के पश्चिम बंगाल (West Bengal) पर प्रभाव के बारे में जानने को उत्सुक हैं.

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिहाज से सबसे अहम चुनाव अगले साल होंगे. 2021 में पश्‍चिम बंगाल में चुनाव होंगे. बीजेपी को लोकसभा चुनावों में बंगाल में जिस तरह की कामयाबी मिली है, उसे देखते हुए ममता बनर्जी का ये गढ़  बीजेपी की एजेंडे में सबसे ऊपर है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राज्य के सभी सांसदों (MPs) को अगले कुछ दिनों में एक-एक करके मिलने के लिए बुलाया हुआ है.

बंगाल के 8 से 9 बीजेपी सांसदों से मिल चुके हैं पीएम मोदी

कम से कम 8 से 9 सांसद पहले ही प्रधानमंत्री से मिल चुके हैं. ये बैठकें 15 से 30 मिनट तक चली हैं. इन मीटिंगों में न सिर्फ उनके क्षेत्र के बारे में बाते हुईं बल्कि राज्य के राजनीतिक माहौल को लेकर भी चर्चा हुई. जो सांसद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिल चुके हैं, उन्होंने News18 को बताया कि उन्होंने अपने क्षेत्रों से संबंधित मुद्दों पर प्रधानमंत्री से चर्चा की.

कहा जा रहा है कि बंगाल में ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) के केंद्र की योजनाओं के कड़े विरोध के बावजूद केंद्रीय योजनाओं के बंगाल में प्रभाव के बारे में जानने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी उत्सुक हैं. कहा यह भी जा रहा है कि उन्होंने सांसदों से यह फीडबैक भी लिया कि नागरिकों की भलाई के लिए और क्या किया जा सकता है.

हमारा अधिकतर काम हो चुका है: दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल के प्रमुख दिलीप घोष (Dilip Ghosh), जो कि पीएम मोदी से बुधवार को मिले, “उन्होंने कहा, हमारा अधिकतर काम हो चुका है. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें आलाकमान हमारा नेतृत्व कर रहा है, जिसके काम अच्छे से जमीन पर लगे हुए हैं.”

दिलीप घोष को हाल ही में फिर से पश्चिम बंगाल बीजेपी (West Bengal BJP) का प्रमुख चुना गया है. हालांकि खुद उनकी पार्टी के ही सांसद लगातार विवादास्पद बयान देने के लिए उनकी आलोचना कर चुके हैं.

देश हित में बंगाल जीतना ही होगा: पीएम मोदी
मीटिंग में शामिल हुए दार्जिलिंग (Darjeeling) के सांसद राजू बिस्ता से कहा से कहा, “देश के हित में बंगाल जीतना ही होगा.”

फिलहाल 294 विधानसभा सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में TMC के 210 विधायक हैं, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस के 42 विधायक हैं. वहीं लेफ्ट फ्रंट के 28 और बीजेपी के 14 विधायक हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.