बदल सकता है सरकारी दफ्तर खुलने का वक्त, जानें क्यों केजरीवाल सरकार उठा सकती है ये कदम

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद उपराज्यपाल बैजल ने कहा कि उन्होंने और मुख्यमंत्री ने दिल्ली में प्रदूषण और भीड़-भाड़ कम करने के कदमों पर चर्चा की. इसमें दफ्तरों के खुलने/बंद होने के समय में बदलाव समेत अन्य उपाय तलाशने की बात कही गई.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार भीड़ कम करने और वायु प्रदूषण से निपटने कि लिए दफ्तरों के खुलने-बंद होने का वक्त बदल सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक के बाद ट्वीट कर इसकी घोषणा की. केजरीवाल ने ट्वीट किया, “आदरणीय उपराज्यपाल श्री अनिल बैजल जी से मुलाकात की और उन्हें ऑड-ईवन समेत वायु प्रदूषण कम करने के लिए उठाए जाने वाले योजनाबद्ध कदमों से अवगत कराया. उन्होंने हमें अपना समर्थन देने का आश्वासन देते हुए दफ्तरों के खुलने और बंद होने के समय में फेरबदल का सुझाव दिया. सरकार निश्चित तौर पर इसे क्रियान्वित करेगी.”

इस संबंध में एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि योजना के तौर-तरीकों पर जल्द ही काम किया जाएगा और यह सर्दी में प्रदूषण कम करने के लिए अस्थायी कदम हो सकता है. शहर में दिल्ली सरकार के लगभग एक लाख कर्मचारी हैं. ज्यादातर सरकारी दफ्तरों के खुलने का समय सुबह साढ़े आठ से साढ़े नौ बजे के बीच है. बैठक के बाद बैजल ने कहा कि उन्होंने और मुख्यमंत्री ने दिल्ली में प्रदूषण और भीड़-भाड़ कम करने के कदमों पर चर्चा की.

 

बैजल ने ट्वीट किया, “वायु प्रदूषण और भीड़भाड़ कम करने के लिए दफ्तरों के खुलने/बंद होने के समय में बदलाव समेत अन्य उपाय तलाशने के लिए अनुरोध किया गया.” अधिकारी ने कहा कि दफ्तरों के खुलने और बंद होने के समय अलग-अलग सकता है, लेकिन काम के घंटे प्रतिदिन आठ ही रहने चाहिए. इस महीने के शुरू में केजरीवाल ने 4 से 15 नवबंर के बीच शहर में सम-विषम योजना लागू करने की घोषणा की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.