धोनी ने जल्द नहीं लिया संन्यास तो चयनकर्ता टीम से कर सकते है बाहर : रिपोर्ट

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अभी संन्यास के बारे में न सोच रहे हों लेकिन इसके पूरे संकेत मिलने शुरू हो गए है कि अब महेंद्र सिंह धोनी का कॅरियर खत्म हो चुका है.

0 933,589

नई दिल्ली। विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास लेने की अटकलें तेज हो गई हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही अभी संन्यास के बारे में न सोच रहे हों लेकिन इसके पूरे संकेत मिलने शुरू हो गए है कि अब महेंद्र सिंह धोनी का कॅरियर खत्म हो चुका है.

  • इस बार के वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर काफी बहस छिड़ी रही. सेमीफाइनल में जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने धीमी पारी की खेली उससे धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. इंग्लैंड के साथ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में धोनी ने 31 गेंद में 42 रन बनाए थे.
  • धोनी ने पारी की शुरुआत काफी धीमे की और आखिर ओवर में कुछ बेहतरीन शॉट लगाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.
  • टाइम्स ऑफ इंडिया को मिली जानकार के मुताबिक पूरे वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी केा देखते हुए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद जल्द ही धोनी से बात करेंगे. हालांकि उन्होंने इशरों ही इशारों में यह संकेत दे दिए हैं कि अब धोनी को टीम से बाहर करने का समय आ गया है.

प्रसाद ने कहा कि हमें आश्चर्य है कि धोनी ने अब तक ऐसा नहीं किया है. ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी उनकी जगह लेने का इंतजार कर रहे हैं. जैसा कि हमने विश्व कप में देखा, धोनी अब आक्रामक बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं. नंबर 6 या 7 पर उतरने के बावजूद वह रन को बढ़ाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं. जो टीम के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है.


उन्होंने बताया कि धोनी की धीमी बल्लेबाजी को देखते हुए वेस्ट इंडीज दौरे से धोनी को बाहर किया गया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि 2020 के टी 20 विश्व कप में चयनकर्ता उन्हें टीम में शामिल करेंगे. ऐसे में यह सही समय है कि धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से खुद संन्यास ले लें.

दिलचस्प बात यह है कि धोनी और चयनकर्ताओं के बीच वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास को लेकर कोई बात नहीं हुई थी. उन्होंने कहा, हम उनका ध्यान भटकाना नहीं चाहते थे. हम चाहते थे कि धोनी वर्ल्ड कप पर अपना पूरा ध्यान लगाएं. लेकिन अब समय आ गया है कि उन्हें कोई फैसला ले लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि धोनी के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हासिल करने के लिए अब कुछ नहीं बचा है. उन्हें जो कुछ भी हासिल करना था वह कर चुके हैं, इसलिए उन्हें नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.