इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा-साक्षी-अजितेश की शादी वैध, कोर्ट रूम में हुई मारपीट

दूसरी घटना में छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने नवविवाहिता की हत्‍या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. महिला का हत्यारा कोई और नहीं, बल्की उसका पति ही निकला. पुलिस का कहना है कि पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पत्‍नी की हत्या की थी. हत्या की वजह बेहद ही हैरान करने वाली है.

0 911,568
बरेली के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ कोर्ट रूम में मारपीट की गई है. बता दें कि इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई हो रही है. इसमें कोर्ट ने साक्षी मिश्रा और अजितेश की शादी को वैध करार दिया है. साथ ही यूपी पुलिस को दोनों को सुरक्षा देने को कहा है. हालांकि एसएसपी अतुल शर्मा ने कहा कि कोर्ट रूम में मारपीट नहीं हुई है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने साक्षी मिश्रा के पति अजितेश के साथ कोर्ट रूम में हुए मारपीट मामले पर संज्ञान लिया है.
साक्षी-अजितेश की शादी वैध, कोर्ट रूम में हुई मारपीट


दुनिया से लड़कर की अंतरजातीय शादी, बेइज्जती के डर से 5 महीने में कर दी पत्‍नी की हत्या

छत्तीसगढ़ की कवर्धा पुलिस ने नवविवाहिता की हत्‍या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है. मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. महिला का हत्यारा कोई और नहीं, बल्की उसका पति ही निकला. पुलिस का कहना है कि पति ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर पत्‍नी की हत्या की थी. हत्या की वजह बेहद ही हैरान करने वाली है.

जानकारी के मुताबिक, मृतका की पहचान करुणा यादव के रूप में हुई है जो कि बालोद जिले के गुंडरदेही ब्‍लॉक के ग्राम नाहदा की रहने वाली थीं. हत्‍या से चार-पांच महीने पहले उन्‍होंने कवर्धा के गोछिया निवासी शेखराम कौशिक से प्रेम विवाह किया था. दोनों की जाति में अंतर होने के कारण समाज और परिवार के लोगों ने करुणा को स्वीकार नहीं किया. पहले दिन से ही इस शादी का विरोध हो रहा था. आरोपी पति शेखराम को लगता था कि शादी के बाद से उसकी बदनामी हो रही है. इसलिए उसने अपने दोस्त लवकुश कौशिक के साथ मिलकर करुणा की हत्या की साजिश रची थी.

ऐसे रची हत्या की साजिश-
पुलिस ने बताया कि लवकुश ने अपने परिचित अशवन से बात की. बीस हजार रुपए में करुणा की हत्या की सुपारी दे दी गई. तीन हजार एडवांस फिर बाकी काम होने के बाद देने का वादा किया गया था. मौका पाकर आरोपी पति ने अपनी पत्नी को जंगल में घुमाने के बहाने सुनसान इलाके में ले गया. यहां अशवन पहले से अपने तीन दोस्तों के साथ दोनों का इंतजार कर रहा था. मौका पाते ही सभी ने मिलकर महिला के गले को गमझे से घोट दिया. उसके बाद उसके गले में चाकू से ताबडतोड़ वार किया. फिर भी मन नहीं भरा तो तो सिर को पत्थर से कुचल दिया.

पैसों के लालच में दोस्तों ने दिया साथ-

कोतवाली की पुलिस हतया की घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. महिला की पहचान होते ही पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई. उनके साथ हत्या के उकसाने वाले आरोपी की मां और नानी को भी सहआरोपी बनाया गया है.

गौरतलब है कि महिला की पहचान आरोपी से रायपुर में काम करने के दौरान हुआ था. दोनों के बीच प्रेम संबंध बना और नागपुर में जाकर शादी कर ली थी. घटना में शामिल सभी आरोपी 22-23 साल के बताए गए हैं. इन लोगों ने पैसों की लालच में महिला को मौत के घाट उतार दिया.


पति रोहित शेखर के मर्डर मामले में तिहाड़ जेल में बंद अपूर्वा सीख रही है टैरो कार्ड रीडिंग

पति रोहित शेखर के मर्डर मामले में तिहाड़ जेल में बंद अपूर्वा सीख रही है टैरो कार्ड रीडिंग

नई दिल्ली:  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के पुत्र एवं अपने पति रोहित शेखर तिवारी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार अपूर्वा शुक्ला तिहाड़ जेल में टैरो कार्ड रीडिंग सीख रही है. जेल सूत्रों ने यह जानकारी दी. तिहाड़ जेल में करीब डेढ़ वर्षों से कक्षाएं संचालित कर रही डॉ. प्रतिभा सिंह ने बताया कि जेल में कार्ड रीडिंग सत्र सप्ताह में दो बार मंगलवार और शुक्रवार को दो घंटे के लिए होते हैं. उन्होंने बताया कि अपूर्वा आगे की पंक्ति में बैठती है.

सिंह ने कहा, ‘अपूर्वा ने शुरुआत में मुझसे सम्पर्क किया. हमने अभी तक सात कक्षाएं पूरी की हैं. अपूर्वा कक्षा में हमेशा मौजूद रहने का पूरा प्रयास करती है. एक बार अदालत में सुनवायी के चलते उसकी कक्षा छूट गई थी और उसे इसका अफसोस हुआ था.’

उन्होंने कहा कि 36 वर्षीय अपूर्वा टैरो कार्ड रीडिंग पांच…छह वर्षों से सीखना चाह रही थी लेकिन किसी ना किसी कारण से नहीं सीख पा रही थी. वह इसे सीखने में काफी रूचि ले रही है. शिक्षिका ने कहा कि हत्या की आरोपी अपूर्वा शांत रहती है.

साथ ही जेल सूत्रों ने बताया कि अपूर्वा जेल में महिला प्रकोष्ठ में कैद है और अपने पति का कथित तौर पर गला घोंटने को लेकर उसमें अफसोस की कोई भावना नहीं दिखती है. गौरतलब है कि रोहित शेखर की 15 अप्रैल की रात हत्या कर दी गई थी.

लखनऊ में हुआ था प्यार… शादी के बाद ऐसे आई दरार

इंदौर की रहने वाली 34 साल की अपूर्वा पेशे से वकील हैं,दोनों की मुलाकात मेट्रोमोनियल साइट के जरिए हुई थी. इसके बाद 2017 में दोनों लखनऊ में मिले थे और दिल दे बैठे थे. फिर 31 मार्च को रोहित और अपूर्वा की सगाई हुई और 11 मई को दिल्ली में पांच अशोका रोड स्थित आनंद भवन में सात फेरे लिए थे. जिस वक्त रोहित और अपूर्वा की शादी हुई, उस वक्त एनडी तिवारी मैक्स अस्पताल में भर्ती थे.

पुलिस के मुताबिक अपूर्वा ने शादी रोहित की हैसियत और रसूख देखकर की थी लेकिन वो जो सपने देखकर आयी थीं वो एक एक कर चकनाचूर होने लगे,दोनों के बीच रोहित की आदतों ,संपत्ति और पारिवारिक रिश्तों के लेकर झगड़ा होने लगा,झगड़ा इतना बढ़ गया कि एक ही घर में रोहित और अपूर्वा अलग अलग कमरे में रहने लगे.

रोहित शेखर तिवारी की हत्या के पीछे दो कारण हो सकते हैं. एक तो रोहित और अपूर्वा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था. शादी के बाद से ही दोनों के बीच झगड़े हुआ करते थे. दूसरा कि रोहित की संपत्ति हड़पना… रोहित की मां उज्ज्वला ने अपनी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे. उन्होंने पहले कहा था कि दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे. उन्होंने भी रोहित की पत्नी पर संदेह जताया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.